Home Lifestyle चोक जायेगे देखतेही आप दुनिया की सबसे महंगी Car

चोक जायेगे देखतेही आप दुनिया की सबसे महंगी Car

46 second read
0
0
177

10. Koenigsegg Regera

कीमत:-122331500.00  ($1.9 million)

  • स्वीडन की लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी कोनिगसेग ने अपनी इनोवेटिव हाइपरकार रेगेरा को 2015 में जिनेवा मोटर शो के दौरान पेश किया था। अब 2017 में कंपनी इस हाइब्रिड हाइपरकार की दो यूनिट्स बाजार में उतारेगी। यह दुनिया की पहली ऑटोस्किन रोबोटिक कार होगी जिसका हर एक पार्ट बटन दबाने पर ऑपरेट किया जाएगा।Image result for Koenigsegg Regera in hindi
  • रेगेरा में लगा मल्टगियर ट्रांसमिशन इस कार को सभी लग्जरी स्पोर्ट्स कार से अलग बनाता है। इसके साथ ही इस कार में डायरेक्ट ड्राइव वाला फीचर दिया गया है जो कि हाइड्रलिक कपलिंग कार के दमदार इंजन पहियों से जोड़ता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार के इंजन में तीन इलेक्ट्रिल मोटर दिए गए हैं। जिनमें से सिर्फ दो इंजन पिछले पहियों के लिए हैं। स्पीड कम होने पर इस कार का इलेक्ट्रिव ड्राइव काम करना शुरू कर देता है। इस कार का टॉप माउंटेड रियर विंग दुनिया की सभी कारों की तुलना में सबसे आगे है। Image result for Koenigsegg Regera in hindi
  • रेगेरा हाइपरकार में ट्विनचार्ज्ड 5.0 लीटर का वी-8 सिलेंडर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 1500bhp की पावर जनरेट करता है। 0 से 300 किमी की रफ्तार पकड़ने में इस कार को महज 10 सेकंड का वक्त लगेगा। इस कार की टॉप स्पीड 400kmph होगी। कोनिगसेग इस कार की सिर्फ 80 यूनिट्स ही बनाएगी। आपको बता दें कंपनी ने पहले इतनी संख्या में कोई कार नहीं बनाई हैं।

9. Ferrari LaFerrari Aperta — $2.2 million

Image result for Ferrari LaFerrari Aperta

  • फरारी ने अपनी लेटेस्ट फ्लैगशिप कार LaFerrari Aperta पर से पर्दा उठाया है और अब यह इटैलियन कार निर्माता कंपनी अपनी इस नई कार के साथ जल्द सामने आएगी। सोर्सेज की मानें तो फरारी पहले से ही सुपरकार प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है। यह फरारी की आने वाली कारों के लिए भी प्लेटफॉर्म होगा।
  • यह नई सुपरकार अल्टेर ने बनाई है जो कि फरारी के विश्वसनीय इंजीनियररिंग पार्टनर हैं। यह नया प्लेटफॉर्म मौजूदा प्लेटफॉर्म के मुकाबले 10 फीसदी तक हल्का है और क्रैश होने से सुरक्षा करने के मामले में 20 फीसदी तक बेहतर। फरारी के इनोवेशन डायरेक्टर मैक्समिलियन स्वाज़ कहते हैं कि अल्टेर व्हीकल इंटीग्रेशन के लिए सॉल्यूशन बताने के साथ ही इसकी पैकजिंग और निर्माण प्रक्रिया में भी मदद करेगी। अल्टेर के चीफ टेक्नोलॉजी आॅफिसर रॉयस्टन जोन्स का दावा है कि नया प्लेटफॉर्म ढांचागत रूप से काफी हल्का होगा। साथ ही इसमें इस्तेमाल होने वाला मैटेरियल भी शानदार होगा। उन्होंने कुछ अन्य नए डिटेल्स के बारे में गुप्त रखने को कहा और इस नए प्लेटफॉर्म पर बनने वाली फरारी की नई कार आगामी कुछ वर्षों में हमारे सामने होगी।

8. McLaren P1 GTR — $2.59 millionImage result for McLaren P1 GTR

  • 1,000-अश्वशक्ति P1 जीटीआर दुनिया में सबसे महंगी कारों में से एक है क्योंकि यह एक मैकलेरन है, और उस पर एक बहुत खास है। यह एक संकर ड्राइव को सुशोभित P1 सड़क कार से उठाता है, और यह विभिन्न तरीकों से अलग है जहां पी 1 में विभिन्न प्रकार के ड्राइविंग प्रोग्राम हैं (ई-मोड, सामान्य, खेल, ट्रैक, और दौड़, साथ ही साथ सभी आउट “बूस्ट” और इंस्टेंट पावर असिस्ट सिस्टम बटन), जीटीआर ने विकल्प का एक सेट । इसमें रेस-रेड सस्पेंशन पर एक निश्चित सवारी की ऊंचाई है, एक निश्चित रियर विंग सक्षम है जो ड्रैग रिडक्शन सिस्टम को तैनात कर सकता है, और विशेष रूप से डिज़ाइन एक्जिस्ट सिस्टम। यह उच्च अंत में 225 मील प्रति घंटे की यात्रा करता है और 0-60 में 2.4 सेकंड से चला जाता है।

7. Bugatti Chiron — $2.6 millionImage result for Bugatti Chiron

  • बुगाती का कहना है कि शिरॉन पूरी तरह से नई जनरेशन की कार है।
    – 1995 किलोग्राम वजन होने के बावजूद कार की स्पीड 417Kmph होगी।
    – शिरॉन में 1,500 हॉर्स पावर का इंजन लगाया गया है।
    – इसकी कीमत करीब 19 करोड़ रुपए रखी है।
    – बताया जा रहा है कि साल के अंत तक यह कार मार्केट में आ जाएगी।
  • नई कार के बारे में कंपनी क्या कहती है?
    – बुगाती ऑटोमोबाइल्स एसएएस के प्रेसिडेंट वोल्फैंग दुरहीमेर ने एक बयान में कहा, ”इंसान की यह फितरत है कि वे अपनी सीमाएं तोड़ता है और नए रिकॉर्ड्स बनाता है।”
    – ”बुगाती के साथ भी कुछ ऐसी ही ललक है।”
    – ”शिरॉन इसी का एग्जाम्पल है। हमने इसे और बेहतर बनाने की कोशिश की है।”
    किसके नाम पर रखा गया है कार का नाम?
    – रेसिंग ड्राइवर लुई शिरॉन नाम के नाम पर बुगाती ने अपनी कार का नाम रखा है।
    – 3 अगस्त 1899 को मोनाको में पैदा हुए लुई अलेक्सांद्र शिरॉन रेसिंग ड्राइवर थे।
    – उन्होंने कई कार रैलियों, स्पोर्ट्स कार रेसिंग और ग्रां प्री में हिस्सा लिया।
    – शिरॉन फॉर्मूला वन में हिस्सा लेने वाले सबसे ज्यादा उम्र के रेसर थे।
    – 1955 में मोनाको ग्रां प्री में वे छठे स्थान पर रहे थे। उस समय उनकी उम्र 55 साल थी।

    6. Pagani Huayra BC — $2.8 millionImage result for Pagani Huayra BC

  • दुनिया की सबसे महंगी कार निर्माता ​कंपनियों में से एक फरारी और लैम्बॉर्गिनी की आपने अबतक कई स्टायलिश और लग्जीरियस कारें देखी होंगी। लेकिन क्या आपने कभी पगानीआॅटोमोबिली का नाम सुना है? जी हां, पगानी भी काफी महंगी कारें बनाने वाली इटैलियन कार कंपनी है। पगानी हुआयरा बीसी पगानी की ऐसी ही एक कार है जो सिर्फ और सिर्फ अमीर ही खरीद सकते हैं। जानिए इस स्पेशल हाइपरकार के स्पेशल सीक्रेट्स।
  • पगानी की सुपरकारों की एक अलग ही दुनिया है। इसी कंपनी की कार है हुआयरा, जो अपनी एक्सक्लुसिविटी, परफॉर्मेंस और ताकत के लिए जानी जाती है। यही हुआयरा अब एक और नए अवतार में, और ज्यादा ताकतवर होकर आई है, जिसका नाम है पगानी हुआयरा बीसी। आइए, देखते हैं इस कार की कुछ ऐसी तस्वीरें, जो आपने शायद ही कभी देखी होंगी।
  • हुआयरा की कलर स्कीम्स इतनी लुभाती हैं कि इसके कस्टमर कम से कम दो कारें खरीदते हैं। इतनी लगभग डेढ़ मिलियन डॉलर कीमत वाली दो कारें एक साथ खरीदना कोई आम बात नहीं है! लेकिन जब आप किसी की खूबसूरती पर फिदा ही हो जाएं तो फिर तो तुलना कर ही नहीं सकते।

5. Ferrari Pininfarina Sergio — $3 millionImage result for 5. Ferrari Pininfarina Sergio

  • दो-सीट कॉन्फ़िगरेशन की व्यवस्था की गई, इसे ओपन-एयर अवधारणा को और भी आगे ले जाता है। जहां फेरारी 458 स्पाइडर की कोई छत नहीं है, सर्जियो में कोई छत नहीं है, कोई भी खिड़की नहीं है, और विंडशील्ड यह स्वाभाविक रूप से ग्रहण 4.5-लीटर एफ -136 एफ वी -8 इंजन की ताकत बनाता है-उसी तरह 458 मकड़ी का प्रयोग किया गया था-यह सब अधिक सशक्त।

4. Aston Martin Valkyrie — $3 million Image result for Aston Martin Valkyrie

  • पामर और रेड बुल रेसिंग के एड्रियन न्यूय और क्रिश्चियन हॉर्नर पब (सच्ची कहानी) पर एक पिंट पर कार बनाने पर सहमत हुए। इस प्रकार साझेदारी एस्टन और रेड बुल रेसिंग की न्यूय के बीच पैदा हुई थी, जो वायुगतिकीविज्ञानी है जिसका काम रेड बुल के बहु-वर्षीय वर्चस्व के लिए फ़ॉर्मूला वन में काफी हद तक जिम्मेदार है। न्यूय और एस्टन मार्टिन ने वाल्किरी के लिए एक वायुगतिकीय योजना का आविष्कार किया है जो चैनलों को हवाई जहाज़ के पहिये के माध्यम से हवा देता है और पंखों की मदद के बिना डाउनफोर्न बनाता है
  • इंजन को 6.5-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वी -12, कोसवर्थ द्वारा फ्रेम के अनुरूप बनाया जाएगा, और जादुई 1: 1 शक्ति-से-वजन अनुपात प्राप्त करने के लिए बनाया गया था।

3. Lamborghini Veneno Roadster — $3.3 millionImage result for Lamborghini Veneno Roadster

  • आगे नेक्‍सट बटन पर क्लिक करें और तस्‍वीरों के माध्‍यम से देखें, दुनिया की सबसे महंगी और लग्‍जरी स्‍पोर्ट कार लेम्‍बोर्गिनी वेनेनो रोडस्‍टर को आपको बता दें कि, कंपनी ने इस स्‍पोर्ट कार में 6.5 लीटर की क्षमता का बेहतरीन वी 12 इंजन प्रयोग किया है, जो कि कार को 750 बीएचपी की शक्ति प्रदान करता है|

    लेम्‍बोर्गिनी वेनेनो रोडस्‍टर की स्‍पीड भी बेहद ही शानदार है, जी हां ये कार महज 2.9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफृतार पकड़ने में सक्षम है।  लेम्‍बोर्गिनी वेनेनो रोडस्‍टर की अधिकतम स्‍पीड 220 मील प्रतिघंटा है, यानी की लगभग 354.06 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ये कार फर्राटा भरने में सक्षम है।

    कंपनी ने इस कार के रूफ को पूरी तरह से खुला रखा है, इसके अलावा इस कार की बॉडी को बेहद ही शानदार तरीके से बनाया गया है, जो कि इसे बहुत ही मजबूती प्रदान करता है।  इस कार का इंटीरियर भी बेहद ही लाजवाब है, जी हां कार में कंपनी ने बेहद ही शानदार और आधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।
    कंपनी ने इस कार को एरोडेनामिक डिजाइन के तौर पर तैयार किया है, जो कि पिछे से कार को बेहद ही शार्प लुक प्रदान करता है।   इस कार का कुल वजन 1490 किलोग्राम है, जो कि कार को बेहतर स्‍पीड पकड़ने में पूरी मदद करता है। इसके अलावा लेम्‍बोर्गिनी वेनेनो रोडस्‍टर का एक्‍जॉस्‍ट भी बेहद ही शानदार है। लेम्‍बोर्गिनी वेनेनो रोडस्‍टर की कीमत काफी उंची है, इस कार की ड्राइविंग का मजा लेना कोई आसान नहीं है। इस कार की कीमत लगभग 5.3 मीलियन डॉलर ($) यानी की लगभग 32.66 करोड़ भारतीय रुपये है।

    2. Lykan HyperSport — $3.4 millionImage result for Lykan HyperSport

  • सुपर कार बनाने वाली कंपनी डब्ल्यू मोटर्स ने कतर मोटर शो में लाइकन हाइपरस्पोर्ट लांच किया। यह दुनिया की तीसरी सबसे महंगी कार मानी जा रही है, जिसमें डायमंड कोटेड एलईडी हेडलाइट्स और गोल्ड-स्टीच्ड लेदर सीटें हैं।
  • इसकी केवल 7 यूनिट्स तैयार की गई है, जिसके ग्राहक पहले से तय हैं। इसकी कीमत 34 लाख डॉलर रखी गई है। इसके साथ स्पेशल-एडिशन साइरस क्लेप्सिस घड़ी फ्री दी जा रही है, जिसकी कीमत 2 लाख डॉलर से अधिक है।
  • इसमें टर्बोचार्ज्ड फ्लैट-6 इंजन है, जो 750 एचपी पावर और 1,000 एनएम टॉर्क देने में सक्षम है। यह कार महज 2.8 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम स्पीड 395 किलोमीटर प्रति घंटा है।
  • डब्ल्यू मोटर्स की स्थापना लेबनान में की गई थी, लकिन अब यह कंपनी संयुक्त अरब अमीरात में हैं।

1. McLaren P1 LM — $3.7 millionImage result for McLaren P1 LM

  • मैकलेरन पी 1 एलएम 2017 में दुनिया की सबसे महंगी कार है। आगे बढ़ो और विवाद करें, क्योंकि आप कर सकते हैं। लेकिन सबसे पहले, सावधानियों पर विचार करें: मैकलेरन ने वास्तव में इस कार का निर्माण नहीं किया था उन्होंने मूल पी 1 का निर्माण किया, जिसे तब लांजांटे मोटरस्पोर्ट्स द्वारा अधिग्रहित किया गया, जिसने पी 1 को फिर से बनाया, एक करीबी परिपूर्ण सुपरकार को कला के एक निश्चित काम में रूपांतरित कर दिया जो एक दिन को सभी मानवता के मुकुट की उपलब्धि के रूप में याद किया जाएगा।
  • यह मैकलेरन पी 1 जीटीआर [ऊपर देखें] और मंझला मैकलेरन एफ 1 रोड कार से संकेत लेता है। एफ 1 की तरह, एलएम में इंजन खाड़ी में सोने की चढ़ाना है। और जो इंजन सोने के चारों ओर से है वह 3.8-लीटर जुड़वां-टर्बो वी -8 है। इंजन और रियर व्हील के बीच फैले हुए तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ संयुक्त, पी 1 एलएम एक वीर 1000 अश्वशक्ति का उत्पादन करता है।
Facebook Comments
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In Lifestyle

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एक अनूठी लव स्टोरी Real Love Story in Hindi Language Awesome love Story

उस लड़के से मिलने से पहले मेरे जीवन में कुछ खोखलापन सा था, एक अजीब सा खालीपन था. जिसे आजतक …