Home Movie Movie Review मुबारकां मूवी रिव्यू

मुबारकां मूवी रिव्यू

9 second read
0
0
118

पाठकों की रेटिंग:-2.5 / 5
अगर हम डायरेक्टर अनीस बज़्मी की बात करें तो इंडस्ट्री और दर्शकों में उनकी इमेज बॉक्स ऑफिस पर लाइट कॉमिडी और मसाला फिल्में बनाने वाले मेकर की बनी हुई है। अनीस के नाम ‘नो एंट्री’, ‘वेलकम’ , ‘थैंक यू’ और ‘वेलकम बैक’ जैसी कई फिल्में हैं, जो बॉक्सआफिस पर हिट रहीं। अब करीब दो साल के इंतजार के बाद अनीस की नई फिल्म रिलीज़ हुई है तो यकीनन उनके फैन्स और ट्रेड में भी अच्छा-खासा क्रेज होगा। वैसे, अनीस इस फिल्म में अर्जुन कपूर के ऑपोज़िट सोनाक्षी सिन्हा को लेना चाहते थे, लेकिन विदेश में शूटिंग के लंबे शेडयूल और एक-दूसरी फिल्म की शूटिंग में बिजी होने की वजह से सोनाक्षी इस फिल्म को नहीं कर पाई तो उन्होंने सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी को साइन किया। अनीस की इस फिल्म का माइनस या प्लस पॉइंट फिल्म के अहम किरदारों अनिल कपूर, अर्जुन कपूर, पवन मल्होत्रा, रत्ना पाठक की बीच की कॉमिडी है, लेकिन तीन सिख परिवारों के इर्दगिर्द घूमती इस कहानी में पंजाबी भाषा का बोलबाला है। यही वजह है कि अगर आप पंजाबी की एबीसी भी नहीं जानते तो फिल्म को पूरा इंजॉय नहीं कर पाएंगे। अनीस ने अपनी पिछली फिल्मों की तर्ज पर इस फिल्म में भी एकबार फिर उन्हीं पुरानी मसालों को आजमाया जो 80-90 के दशक से बॉक्स आफिस पर हॉट रहे हैं, लेकिन मल्टिप्लेक्स कल्चर और लीक से हटकर बनी फिल्मों को चाहने वाली दर्शकों की क्लास के लिए इस फिल्म में ऐसा कुछ नया नहीं है जो उनकी कसौटी पर सही उतर सके। वहीं लंदन और चंडीगढ़ बेस्ड चार पंजाबी फैमिली के इर्दगिर्द घूमती यह फिल्म इंटरवल से पहले और क्लाइमैक्स में आपके सब्र का इम्तिहान लेती है। खासकर फिल्म के क्लाइमैक्स को बेवजह कुछ ज्यादा ही लंबा खींचा गया लगता है। न जाने क्यूं हमारे फिल्म मेकर्स को पंजाबी फैमिली के बारे में बस यही लगता है कि यह लोग आपस में बात करते हुए भी जरूरत से ज्यादा लाउड रहते हैं, शायद यही वजह है कि अनीस की इस फिल्म के चार अहम किरदार अनिल कपूर, अर्जुन कपूर, पवन मल्होत्रा, रत्ना पाठक स्क्रीन पर ज्यादा वक्त चीखते-चिल्लाते नज़र आते हैं।

स्टोरी प्लॉट : करण (अर्जुन कपूर), चरण (अर्जुन कपूर) की शादी के लिए इन दोनों की फैमिली वालों को खूबसूरत और पंजाबी लड़कियों की तलाश है। करण की मां (रत्ना पाठक) को मालूम नहीं उनका मॉर्डन बेटा करण पहले से ही स्वीटी (इलियाना) को अपना दिल दे चुका है। वहीं चंडीगढ़ में अपने पापा (पवन मल्होत्रा) और ममी के साथ रह रहे चरण (अर्जुन) का दिल उस वक्त बिंकल (अथिया शेट्टी) पर आ जाता है जब वह लंदन में अपने पापा और चाचा करतार सिंह बाजवा (अनिल कपूर) के साथ बिंकल को देखने उनके घर जाता है, लेकिन यहां हालात कुछ बिगड़ते हैं कि बिंकल और चरण की शादी की बात बनते-बनते ऐसी बिगड़ती है कि चरण के पिता एक महीने में अपने बेटे की शादी कराने का अल्टिमेटम देकर लंदन से चंडीगढ़ लौट आते हैं। अब खुद को हर मामले में जीनियस और हर मुश्किल को हल करने का आइडिया तलाशने में और खुद को परफेक्ट मानने वाला करतार सिंह इस मामले को सुलझाने के चक्कर में और ज्यादा उलझा देता है।

अनीस बज़्मी ने एकबार फिर इस फिल्म का निर्देशन भी अपनी पिछली फिल्मों के स्टाइल में ही किया है। इंटरवल के बाद कहानी को बेवजह खींचा गया है, अनीस अगर बीस मिनट की फिल्म पर कैंची चलाते तो फिल्म की रफ्तार कहीं सुस्त नहीं होती, पूरी फिल्म कुछ पंजाबी परिवारों के आस-पास घूमती है, कई कॉमिडी पंच जानदार हैं, अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के बीच की केमिस्ट्री अच्छी बन पड़ी है, लेकिन अनिल और अर्जुन के कंधों पर टिकी इस फिल्म की सबसे बड़ी खामी भी कई सीन में इन दोनों की ओवर ऐक्टिंग है। अथिया शेट्टी और इलियाना को कुछ खास करने का मौका नहीं मिला, हां चरण के पापा के रोल में पवन मल्होत्रा की ऐक्टिंग का जवाब नहीं। फिल्म का संगीत रिलीज़ से पहले ही कई म्यूजिक चार्ट में टॉप फाइव में शामिल हो चुका है, टाइटल सॉन्ग मुबारकां, एक शरारती, और हसन जहांगीर के गाए गाने हवा हवा का फिल्मांकन गजब का है। अगर आप टाइम पास बॉलिवुड मसाला टाइप कॉमिडी फिल्में पंसद करते हैं तो मुबारंका आपको अपसेट नहीं करेगी।

Facebook Comments
Load More Related Articles
Load More By admin
  • इंदु सरकार मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग:- 3 / 5 पाठकों की रेटिंग:-3 / 5 कलाकार:-कृति कुल्हारी, तोता रॉय चौधरी, अनुपम …
  • राग देश मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग:- 3 / 5 पाठकों की रेटिंग:-4 / 5 कलाकार:-कुणाल कपूर, अमित साध, मोहित मारवाह नि…
  • मुन्ना माइकल मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग :-2.5 / 5 पाठकों की रेटिंग:-2.5 / 5 कलाकार:-टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी,…
Load More In Movie Review

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

​श्रीलंका का ‘सूपड़ा साफ’ करने के साथ ही टीम इंडिया ने लगाई ‘रिकॉर्डों की झड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 1 पारी और 171 रनों से अपन…