Home Movie Movie Review मुन्ना माइकल मूवी रिव्यू

मुन्ना माइकल मूवी रिव्यू

11 second read
0
0
103

हमारी रेटिंग :-2.5 / 5
पाठकों की रेटिंग:-2.5 / 5
कलाकार:-टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, रॉनित रॉय, निधि अग्रवाल
निर्देशक:-शब्बीर खान
मूवी टाइप:-Action
अवधि:-2 घंटा 20 मिनटआपके शहर में शो टाइम
मुन्ना माइकल की कहानी: यह कहानी है मुन्ना (टाइगर) की जो अनाथ है। एक उम्रदराज कोरस डांसर माइकल ( रॉनित) मुन्ना को मुंबई के चॉल में लेकर आता है। मुन्ना माइकल जैक्सन का बड़ा फैन है और उन्हीं के सपने को देखते बड़ा होता है। किंग ऑफ पॉप बनने के सपने को पूरा करने के लिए वह एक गुंडे महिन्दर फौजी (नवाजुद्दीन) तक को डांस सिखाने के लिए तैयार हो जाता है। जल्द ही दोनों की दोस्ती दुश्मनी में बदलने लगती है, जब दोनों को एक ही लड़की दीपिका उर्फ डॉली (निधि) से प्यार हो जाता है।

रिव्यू: टाइगर के इर्द-गिर्द इस फिल्म की स्क्रिप्ट को समझने में परेशानी नहीं होती है। एक रूटीन स्टोरी के तरह आपको समय-समय पर कोरियॉग्राफ गाने और फाइटिंग सीन देखने को मिलेंगे। यहां तक की आप स्टॉपवॉच से स्क्रीन की रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं क्योंकि हर 15 मिनट पर इसमें एक गाना, लड़ाई और कई चीजें देखने को मिलेंगी।

इससे पहले टाइगर की ‘हीरोपंती’ और ‘बागी’ जैसे फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आ चुकी हैं, जिसमें केवल उनकी चुस्ती-फुर्ती और काम को लेकर ईमानदारी दिखी। कह सकते हैं कि निर्देशक शब्बीर खान के साथ टाइगर की इस फिल्म को देखने के लिए आपको बहुत ज्यादा सोचने-समझने की जरूरत नहीं।

पिछली फिल्मों की ही तरह इस फिल्म में भी टाइगर पर डांस को लेकर वही पागलपन नज़र आ रहा। इसे आप उनकी पिछली फिल्मों से अलग सिर्फ इसी आधार पर कह सकते हैं कि उन्होंने इसमें अलग डायलॉग बोले हैं। जैसे कि, ‘मुन्ना झगड़ा नहीं करता, मुन्ना सिर्फ पीटता है।’

इस फिल्म में भी वह अपने हथियार निकालकर हवा में झूलते, पलटते हुए किक मारते नज़र आ रहे हैं। इन सबके अलावा दर्शक उनके शर्टलेस अवतार को देखने के लिए भी मजबूर हैं। ये सब देखते हुए जिस जगह आप बेचैनी महसूस करने लगेंगे, ठीक उसी समय एक गुंडे, महिन्दर से आपका परियच कराया जाएगा जो टाइगर को सिर्फ इसलिए हायर करता है कि वह उससे कुछ डांस मूव्स सीख सके। राजस्थानी भाषा में बातचीत करने वाला यह डॉन बताता है कि यह सब वह सिर्फ इसलिए कर रहा क्योंकि वह डॉली के प्यार में पागल है, जो कि मेरठ की ड्रीम डांसर है।

इस फिल्म से डेब्यू करने वालीं निधि ने अच्छी कोशिश की है और ओवर कॉन्फिडेंट भी नज़र आईं, लेकिन इसके बावजूद टाइगर ही दर्शकों का ध्यान खींचने में सबसे अधिक सफल रहे।

नवाज हर फिल्म में कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं और इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। यहां वह अपने मज़ाक उड़ाने वाले लहज़े को एक नया आयाम देते हैं जिसे देख आप हंसे बिना नहीं रह पाएंगे।

यदि आप डांस मूव्स के शौकीन हैं तो ‘मुन्ना माइकल’ देखने जाएं, हालांकि इस फिल्म में वह कुछ नया दिखाने नहीं जा रहे लेकिन उनके नए मूव्स के इन्फेक्शन से बचना आसान भी नहीं।

Facebook Comments
Load More Related Articles
Load More By admin
  • मुबारकां मूवी रिव्यू

    पाठकों की रेटिंग:-2.5 / 5 अगर हम डायरेक्टर अनीस बज़्मी की बात करें तो इंडस्ट्री और दर्शकों…
  • इंदु सरकार मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग:- 3 / 5 पाठकों की रेटिंग:-3 / 5 कलाकार:-कृति कुल्हारी, तोता रॉय चौधरी, अनुपम …
  • राग देश मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग:- 3 / 5 पाठकों की रेटिंग:-4 / 5 कलाकार:-कुणाल कपूर, अमित साध, मोहित मारवाह नि…
Load More In Movie Review

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

​श्रीलंका का ‘सूपड़ा साफ’ करने के साथ ही टीम इंडिया ने लगाई ‘रिकॉर्डों की झड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 1 पारी और 171 रनों से अपन…