Home Movie Movie Review ट्रांसफॉर्मर्स: द लास्ट नाइट मूवी रिव्यू

ट्रांसफॉर्मर्स: द लास्ट नाइट मूवी रिव्यू

10 second read
0
0
48

हमारी रेटिंग:- 3 / 5

पाठकों की रेटिंग:-3.5 / 5

कलाकार:-मार्क वॉलबर्ग, एंथनी होपकिंस, लौरा हेडेक, जिम कार्टर

निर्देशक:-माइकल बे

मूवी टाइप:-Action

अवधि:-2 घंटा 34 मिनट

कहानी: सुपरहिट फिल्म सीरीज ट्रांसफॉर्मर्स की पांचवी फिल्म ट्रांसफॉर्मर्स : द लास्ट नाइट पहले से ही दर्शकों के बीच काफी पॉप्युलर है। ट्रांसफॉर्मर्स : द लास्ट नाइट फिल्म आज की दुनिया में ट्रांसफॉर्मर्स के बीच खतरनाक जंग की कहानी है। लेकिन फिल्म की शुरुआत अब से 1600 साल पहले की दुनिया में होती है, जब दुनिया के पहले ट्रांसफॉर्मर ने एक जादूगर को बुराई पर काबू पाने के लिए एक छड़ी दी थी। उस जादूगर के मरने पर वह छड़ी उसके साथ ही दफना दी गई थी। खास बात यह है कि उस छड़ी को उस जादूगर का कोई फैमिली मेंबर ही इस्तेमाल कर सकता है।

बुरी शक्तियां उस छड़ी को हासिल करने के लिए अक्सर पृथ्वी पर हमला करती रहती हैं। अबकी बार बुरी ताकतों ने पूरी ताकत से उस छड़ी को हासिल करने के लिए हमला बोल दिया है। वहीं पृथ्वी पर मौजूद ट्रांसफॉर्मर्स के छिपे हुए रहस्यों की जानकारी रखने वाले सर एडमंड बर्टन ( एंथनी होपकिंस) ट्रांसफॉर्मर्स के रक्षक केड येगर ( मार्क वॉलबर्ग) और जादूगर मर्लिन की वंशज प्रोफेसर विवियन वेंबले ( लौरा हेडेक) के साथ मिलकर उनका मुकाबला करने की पूरी कोशिश करते हैं। एक तरफ बुरी शक्तियां और दूसरी तरफ अच्छाई रक्षक अपनी-अपनी ट्रांसफॉर्मर्स की फौज के साथ उस छड़ी पाने की कोशिश में एक-दूसरे से भिड़ जाते हैं। क्या पृथ्वी के ये रक्षक शूरवीर अपनी कोशिशों में कामयाब हो पाएंगे? यह जानने के लिए आपको थिएटर में फिल्म देखनी होगी।

ऐक्टिंग: मार्क वॉलबर्ग ने शूरवीर रक्षक के रोल में बढ़िया एक्टिंग की है। उनके ऐक्शन सीन्स जबर्दस्त बन पड़े हैं, तो उन्होंने एक सिंगल फादर के रोल को भी पूरी तरह जिया है। वहीं लौरा हेडेक ने जादूगर की वंशज प्रोफेसर के रोल में बढ़िया काम किया है। जिंदगी में पहली बार ट्रांसफॉर्मर्स की दुनिया में एंट्री करने के बाद उन्होंने अपना दम दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं ट्रांसफॉर्मर्स की जानकारी रखने वाले एंथनी होपकिंस ने बेहतरीन रोल किया है। वह बाकी कलाकारों के मुकाबले छोटे रोल में भी प्रभाव छोड़ते हैं।

फिल्म के फर्स्ट हाफ में आपको ट्रांसफॉर्मर्स के बीच छोटी-मोटी मुठभेड़ों का मजा मिलता है, तो सेकंड हाफ में खतरनाक जंग के सीन आपको हिलाकर रख देंगे। ट्रांसफॉर्मर्स के बीच जंग के खतरनाक सीन आपको सीट से चिपककर और नजरें स्क्रीन पर टिकाए रखने के लिए मजबूर कर देंगे, वरना आप कुछ मिस कर देंगे। हिंदी में डब वर्जन में हिंदी के दर्शकों के लिए चुटीले संवाद भी डाले गए हैं। हालांकि अगर आपको बहुत ज्यादा मारधाड़ और ऐक्शन पसंद नहीं है, तो यह फिल्म आपके लिए नहीं है।

अभी तक ट्रांसफॉर्मर्स फिल्म सीरीज की अगली फिल्मों के लिए आपको तीन साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था, लेकिन अबकी बार निर्माताओं ने जून 2018 और जून 2019 के लिए पहले से ही दो सीक्वल प्लान कर रखे हैं। इसलिए फिल्म में आखिर में सीक्वल की साफतौर पर गुंजाइश छोड़ी गई है। बच्चों में इस फिल्म का जबर्दस्त क्रेज है, लेकिन जबर्दस्त मारधाड़ वाले सींस की वजह से फिल्म को सेंसर बोर्ड से ए सर्टिफिकेट मिला है। फिल्म का असली मजा लेना है, तो इसे 3डी या आईमैक्स में ही देखें। कार, ट्रक या हवाईजहाज से खतरनाक ट्रांसफॉर्मर्स में बदलने वाली मशीनें आपको रोमांचित कर देंगी और करीब ढाई घंटे के लिए अपनी दुनिया में पहुंचा देंगी।

Facebook Comments
Load More Related Articles
Load More By admin
  • मुबारकां मूवी रिव्यू

    पाठकों की रेटिंग:-2.5 / 5 अगर हम डायरेक्टर अनीस बज़्मी की बात करें तो इंडस्ट्री और दर्शकों…
  • इंदु सरकार मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग:- 3 / 5 पाठकों की रेटिंग:-3 / 5 कलाकार:-कृति कुल्हारी, तोता रॉय चौधरी, अनुपम …
  • राग देश मूवी रिव्यू

    हमारी रेटिंग:- 3 / 5 पाठकों की रेटिंग:-4 / 5 कलाकार:-कुणाल कपूर, अमित साध, मोहित मारवाह नि…
Load More In Movie Review

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

​श्रीलंका का ‘सूपड़ा साफ’ करने के साथ ही टीम इंडिया ने लगाई ‘रिकॉर्डों की झड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 1 पारी और 171 रनों से अपन…