Home Uncategorized कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

कोलंबो टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

4 second read
0
0
282

गॉल टेस्ट में 304 रन की ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से लबेरज टीम इंडिया गुरुवार को जब श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ ही सीरीज पर कब्जा करने की होगी. भारत ने पहले टेस्ट में खेल के हर विभाग में श्रीलंका को कमतर साबित किया था. टीम इंडिया इस मैच में ओपनिंग जोड़ी को लेकर उलझन में है. पहले टेस्ट में दोनों ओपनरों शिखर धवन ने 190 रन और अभिनव मुकुंद ने 81 रन की जोरदार पारी खेलते हुए कप्तान कोहली के लिए ओपनर के चुनाव के लिए मुश्किल पैदा कर दी..

लेकिन मैच से एक दिन पहले बुधवार को कोहली ने साफ कर दिया कि केएल राहुल फिट हैं और दूसरे टेस्ट में खेलेंगे. जिसका मतलब है कि इस मैच में धवन और राहुल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे. राहुल के खेलने पर मुकुंद को उनके लिए जगह खाली करनी होगी. हालांकि कोहली ने कहा कि इसके बारे में फैसला मैच से पहले लिया जाएगा. लेकिन धवन और राहुल का ही ओपनर के तौर पर खेलना तय माना जा रहा है..

दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम भारत को इस सीरीज में पहले ही जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन गॉल में सातवें रैंक वाली श्रीलंकाई टीम के लचर प्रदर्शन के बाद ये और भी तय लग रहा है. श्रीलंकाई टीम पहले टेस्ट में भारत को बिल्कुल भी चुनौती नहीं दे पाई..

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरेंः.

भारत के लिए धवन ने पहले टेस्ट में जोरदार शतक जड़ा था. ऐसे में दूसरे टेस्ट में उनका खेलना तय है. पहले टेस्ट में फ्लू होने की वजह से नहीं खेले केएल राहुल अब फिट हो गए हैं ऐसे में उनके लिए अभिनव मुकुंद को जगह खाली करनी होगी. कप्तान कोहली ने भी गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक ठोका था जबकि पुजारा ने पहली पारी में शतक बनाया था. कोलंबो टेस्ट पुजारा का 50वां टेस्ट मैच होगा और वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले 31वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे..

वहीं कप्तान कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि गेंदबाजी में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में भी मौका नहीं मिलेगा क्योंकि कोलंबो की पिच पर काफी घास है. साथ ही पहले टेस्ट में जडेजा और अश्विन की स्पिन जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था और पहले टेस्ट की दूसरी पारी में मिलकर 6 विकेट झटके थे..

वहीं पहले टेस्ट में निमोनिया के कारण नहीं खेले श्रीलंका टीम के नियमित कप्तान दिनेश चांदीमल इस टेस्ट में खेलेंगे और इससे निश्चित तौर पर श्रीलंका की बैटिंग मजबूत होगी. चांदीमल में 2015 में कोलंबो में भारत के खिलाफ धुआंधार शतक बनाया था..

कोलंबो में अब तक भारत और श्रीलंका दोनों ने ही 2-2 टेस्ट मैच जीते हैं. 2015 में यहां खेले गए आखिरी टेस्ट में भारत ने 117 रन से जीत हासिल की थी..

श्रीलंकाई टीम में पिछले मैच में चोटिल हुए स्पिनर रंगना हेराथ के खेलने को लेकर स्थिति साफ नहीं है. लेकिन उनके न खेलने पर उनकी जगह स्पिनर लक्षण संदकन को मौका मिल सकता है. साथ ही बाएं हाथ के स्पिनर मलिंदा पुष्पकुमारा को डेब्यू का मौका मिल सकता है. साथ ही श्रीलंका ने बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने को गॉल टेस्ट के पहले ही दिन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण बाहर हुए असेला गुणारत्ने की जगह टीम में शामिल किया गया है..

मैच का समयः भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे..

मैच स्थानः एसएसी क्रिकेट ग्राउंड, कोलंबो.

दोनों टीमें इस प्रकार हैंः.

भारतः विराट कोहली(कप्तान),शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा,अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रविंचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद..

श्रीलंका: दिनेश चांदीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसाल मेंडिस, धनंजय डि सिल्वा, दानुष्का गुणाथिलाका, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, नुवान प्रदीप, रंगना हेराथ, दिलरूवान परेगा, मलिंदा पुष्पकुमारा, लक्षण संदंकन, लाहिरू थिरिमाने..

Source India.com

Facebook Comments
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

​श्रीलंका का ‘सूपड़ा साफ’ करने के साथ ही टीम इंडिया ने लगाई ‘रिकॉर्डों की झड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 1 पारी और 171 रनों से अपन…